भारत बनाम इंग्लैंड सेमीफाइनल के नए नियम आए सामने, क्या टीम इंडिया की बढ़ेगी मुश्किल!

भारत बनाम इंग्लैंड सेमीफाइनल के नए नियम आए सामने, क्या टीम इंडिया की बढ़ेगी मुश्किल :रोहित शर्मा की कप्तानी पारी से टीम इंडिया सेमीफाइनल में प्रवेश की गई है शाम 8:00 बजे पूर्वाह्न भारतीय कैलेंडर अनुसार मैच खेली जाएगी इंग्लैंड तथा भारत के बीच तो और पहले जो सेमीफाइनल मुकाबले खेली जाएगी वह दक्षिण अफ्रीका तथा अफगानिस्तान के बीच खेली जाएगी एक सुबह के समय में एक शाम के समय में यह सिर्फ भारतीय कैलेंडर के अनुसार बताया जा रहा है आप लोगों को ।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

दोस्तों आप तक जितने भी मैच खेले गए हैं उनके नियम कुछ अलग था परंतु जब सेमीफाइनल मैच खेली जाएगी तो यहां पर कुछ नियम बदलाव होते हैं जो कि आप लोगों को हम बताएंगे नीचे संपूर्ण एवं सटीक शब्दों में ताकि आप लोग भी अच्छा से अच्छा जानकारी प्राप्त कर पाए क्रिकेट की दुनिया में इससे आप लोगों को टीम बनाने में भी काफी ज्यादा सहायता मिल सकती है।

सेमी फाइनल मुकाबले में मंडरा रहा है बारिश का साया

देखिए दोस्तों मैं आप लोग को बताऊंगा सिंपल शब्दों में पहला मैच जो कि अफगानिस्तान तथा दक्षिण अफ्रीका के बीच खेली जाएगी अगर बारिश के चलते मैच रद्द होती है उसे दिन तो यहां पर आईसीसी एवं बीसीसीआई द्वारा रिजर्व दे रखा गया है यह सिर्फ पहले मुकाबले के बारे में बोला जा रहा है ।

 

और वहीं पर दोस्तों जब भारत तथा इंग्लैंड के बीच मैच खेली जाएगी उसमें कोई भी रिजर्व डे नहीं रखा गया है मतलब दोस्तों अगर मैच रद्द होती है तो इंडिया का रन रेट काफी ज्यादा अच्छा है जिसके चलते इंडिया डायरेक्ट फाइनल में प्रवेश कर जाएगी तो इंडिया का दोनों तरफ से बल्ले बल्ले हैं।

क्या आपको पता है ? सेमीफाइनल के लिए आईसीसी ने रखे हैं 250 एक्स्ट्रा मिनट ।

दोस्तों जैसा कि इंग्लैंड तथा इंडिया का जो मैच है वह शाम में है तो इसको देखा हुआ आईसीसी द्वारा ढाई सौ मिनट का एक्स्ट्रा समय रखा गया है क्योंकि अगले ही दिन 29 जून 2024 को फाइनल मुकाबला खेली जानी है ।

जिसके चलते अगर जोरदार बारिश होती है तो आईसीसी द्वारा बताया गया है कि 4 घंटे तक वह इंतजार करेंगे अगर इन 4 घंटे के अंदर भी बारिश खत्म नहीं होती है तो फिर मैच रद्द होगी।

टेलीग्राम ग्रुपक्लिक कीजिए
व्हाट्सएप चैनलक्लिक कीजिए

Leave a Comment